पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग का डोनाल्ड ट्रंप की हार पर वार, ट्वीट कर उड़ाया मजाक

अमेरिकी चुनावों में हार का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर ट्रंप की भाषा में ही उनका मजाक उड़ाया है।

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में हार का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप ने जहां कोर्ट का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है, वहीं पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर ट्रंप की भाषा में उनका मजाक उड़ाया है।

ग्रेटा थनबर्ग ने डेमोक्रेटिक पार्टी की हार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘बेहद हास्यास्पद। डोनाल्‍ड को अपने गुस्‍से के प्रबंधन की समस्‍या पर काम करना चाहिए, इसके बाद उन्हें अपने एक दोस्त के साथ अच्छी ओल्ड फैशन्ड फिल्म देखने चाहिए। शांत हो जाओ ट्रंप, शांत।’

दरअसल इससे पहले ग्रेटा थनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पैरिस समझौते से निकलने का एलान करने की जमकर आलोचना की थी। ग्रेटा ने दुनिया के सभी देशों का ध्यान पर्यावरण से संबंधित चुनौतियों पर केंद्रित करते हुए जलवायु पर्यावरण के लिए विकसित देशों को दोषी करार दिया था।

ग्रेटा की शानदार स्पीच और पर्यावरण के लिए उनके योगदान को देखते हुए ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के खिताब से नवाजा गया। जिसके बाद देश-विदेश की बड़ी हस्तियों ने ग्रेटा को मुबारकबाद दी।

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ग्रेटा को कम गुस्सा करने की नसीहत दी। ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘बेहद हास्यास्पद। ग्रेटा को अपने ऐंगर मैनेजमेंट की समस्या पर काम करना चाहिए, इसके बाद उन्हें अपने एक दोस्त के साथ अच्छी ओल्ड फैशन्ड फिल्म देखने चाहिए। शांत हो जाओ ग्रेटा, शांत।’

Related Articles

Back to top button