एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी का कोरोना संक्रमण से निधन

मॉस्को: दुनियाभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना ने कई वीवीआईपी लोगों को अपने चपेट में लिया है। कइयों ने तो इससे जंग जीत ली लेकिन कई लोगों इससे जंग हारकर अलविदा कह गए। अब दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी का 52 साल की उम्र में कोरोना से निधन हो गया है।

प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी एक महीने पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल में भर्ती थे। जहां रविवार की दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली।

उप प्रधानमंत्री ने जताया शोक

उप प्रधानमंत्री थेम्बा मसुकु ने एक बयान में कहा, “मैं अत्यंत दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी का असामयिक और दुखद निधन हो गया है।” वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक एस्वाटिनी में कोरोना संक्रमण के 6768 मामले सामने आये हैं जबकि 124 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

बता दें कि एस्टाविनी अफ्रीकी महादेश का चारों ओर से घिरा एक छोटा सा देश है। जिसकी आबादी 12 लाख है। और यहां अबतक 6768 लोग कोरोना से संक्रिमत हो चुके हैं। एम्बरोसे डलामिनी को नवंबर 2018 में एस्वाटिनी का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था। इससे पहले वे एक कंपनी में CEO के पद पर काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने दिए निर्देश, बाढ़ नियंत्रण संबंधित कार्य को अगले साले मई तक करे पूरे

Related Articles