Etherium ETF ब्राजील के स्टॉक एक्सचेंज में जल्द होगा लिस्ट

रिओ दे जेनेरिओ : ब्लॉकचैन निवेश फर्म क्यूआर कैपिटल को बाजार नियामक से इजाज़त मिल गई है। मामले के जानकारों के मुताबिक अब जल्द ब्राजील के स्टॉक एक्सचेंज पर Etherium ETF (ईटीएच, +4.3%) एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) लिस्ट किया जा सकता है।

लिस्टिंग के बाद यह लैटिन अमेरिका का पहला Etherium ETF होगा

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की हाल ही में क्यूआर कैपिटल ने  एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि ईटीएफ टिकर क्यूईटीएच 11 के तहत बहुत जल्द साओ पाउलो स्थित बी3 स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट किया जायेगा। इस कड़ी में QETH11 ने ब्राजील के प्रतिभूति और विनिमय आयोग से इजाज़त प्राप्त कर ली है और इस लिस्टिंग के लिए कंपनी क्रिप्टो एक्सचेंज जेमिनी द्वारा प्रदान की गई संस्थागत ज़मानत का उपयोग करेगी। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के बाद यह लैटिन अमेरिका का पहला एथेरियम ईटीएफ होगा।

यह भी पढ़ें : जल्द दिया जायेगा इज़राइली हमले का जवाब : Hezbollah

अपने प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए कम्पनी ने कहा की क्यूआर कैपिटल ईथर खरीदेगा और निवेशकों को वॉलेट या निजी कीस के बारे में चिंता किए बिना इसमें निवेश करने की पेशकश करेगा। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने, क्यूआर कैपिटल के बिटकॉइन (बीटीसी, +4.69%) ईटीएफ ने बी3 पर कारोबार करना शुरू किया, जो लैटिन अमेरिका में स्वीकृत होने वाला पहला बिटकॉइन ईटीएफ है।

यह भी पढ़ें : लाखों की कार से चलने वाले रईसजादों की गिरी हुई हरकत, मजदूरी का पैसा मांगने पर…

Related Articles