ईयू ने लिया फैसला, रूस के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंधों को आगे बढ़ाया

यूरोपीय संघ (ईयू) ने रूस के खिलाफ लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। ईयू ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर रूस के खिलाफ लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों को छह महीने आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

ब्रुसेल्स: यूरोपीय संघ (ईयू) ने रूस के खिलाफ लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। ईयू ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर रूस के खिलाफ लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों को छह महीने आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। आज से 31 जुलाई 2021 तक रूसी अर्थव्यवस्था के विशिष्ट क्षेत्रों को लक्षित करने वाले प्रतिबंधात्मक उपायों को आगे बढ़ाया है।

ये प्रतिबंध यूक्रेन को तथाकथित तौर पर अस्थिर करने की कार्रवाई के खिलाफ वर्ष 2014 में रूस पर लगाए गए थे। 10 दिसंबर को यूरोपीय संघ के नेताओं की एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया था, जो मिन्स्क समझौतों के कार्यान्वयन की स्थिति का आकलन करने पर केंद्रित था। ब्लाक ने यह निष्कर्ष निकाला था कि समझौते पूरी तरह से रूस ने लागू नहीं किए थे।

ये भी पढ़ें : एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की स्थापना, नोएडा बनेगा ब्रांड 

प्रतिबंधात्मक उपायों को आगे बढ़ाया

यूरोपीय संघ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “संघ ने आज से 31 जुलाई 2021 तक रूसी अर्थव्यवस्था के विशिष्ट क्षेत्रों को लक्षित करने वाले प्रतिबंधात्मक उपायों को आगे बढाने पर फैसला किया है। ये प्रतिबंध वर्ष 2014 में यूक्रेन में स्थिति को अस्थिर करने वाले रूसी कार्रवाई के खिलाफ लगाए गए थे।”

ये भी पढ़ें : जानें आखिर क्यों 19 दिसंबर को कांग्रेस मनाएगी विरोध दिवस

Related Articles