कभी अमिताभ बच्चन की फिल्म में दिया था संगीत,पद्मश्री से सम्मानित वनराज भाटिया

मुंबई: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित 92 साल के संगीतकार वनराज भाटिया बदहाली में दिन बिता रहे हैं। 70 और 80 के दशक में, जहां वनराज का नाम बॉलीवुड के मशहूर संगीतकारों में लिया जाता था, आज वो पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं, यहां तक ​​कि वह पुरानी बीमारियों से भी लड़ रहे हैं| वे मुंबई में नेफन सी रोड पर स्थित अपने मकान में अकेले रहते हैं। उनकी हालत ये है कि उनके पास मेडिकल चेकअप करवाने के लिए पैसे नहीं हैं, ऐसे में उन्हें कोई बीमारी के बारे में पता नहीं चल रहा। हालांकि, वनराज भाटिया के दोस्तों और प्रशंसकों ने उनके मेडिकल खर्च के लिए चंदा देना शुरू कर दिया है और जिस घर में वनराज रह रहे हैं उसकी देखरेख भी डोनेशन के पैसे से हो रहा है.।

कबीर बेदी ने उनसे मुलाकात की जानकारी ट्विटर पर दी और लोगों से अपील की कि वह वनराज भाटिया से मिलें और मुश्किल वक्त में उनका साथ दें। कबीर बेदी ने लिखा, ”मैं कल वनराज भाटिया से मिला। वह बेहद जिंदादिल और कमाल के इंसान हैं लेकिन हां, हम सभी दोस्तों को इस वक्त उनकी मदद करनी चाहिए क्योंकि ये उनका मुश्किल समय है।”

उन्होंने बात करते हुए बताया कि, मुझे पुराने दिन याद आते हैं। यादें बहुत हैं मेरी, 40 फिल्मों में काम किया है, 6000 ऐड फिल्म में काम किया है। डॉक्यूमेंट्रीज किया हुआ है। आज भी सपनें में आता है हम रिकार्डिंग के लिए जा रहें है, पहले का टाइम अलग था, प्रोड्यूसर आते थे अब कोई नहीं आता, रिकॉर्डिंग याद आती है, खासकर फ़िल्मसेन्टर, महबूब स्टूडियो। इसके साथ ही उन्होंने आशा भोंसले को भी याद किया।

Related Articles