दिवालिया होने की कगार पर पहुंची Ever grande ने शुरू किया काम

नई दिल्ली : कर्ज के बोझ से जूझ रही चीन की Ever grande ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी ने शेनजेन सहित  छह शहरों में दस से अधिक प्रॉपर्टी प्रोजेक्ट्स पर काम दोबारा शुरू कर दिया है।  इस कड़ी में आपकी जानकरी के लिए बता दें कंपनी ने हाल ही में बॉन्ड्स पेमेंट कर डिफॉल्ट के खतरे को टाला है।

Ever grande पर 300 अरब डॉलर से अधिक का कर्ज है।

इस कड़ी में, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि दिवालिया होने पर कंपनी ने अपने कितने प्रोजेक्ट्स को बंद किया है। अपने बयान में कंपनी ने बताया कि इसके कुछ बिल्डिंग प्रोजेक्ट्स में काम लगभग पूरा हो चुका है और कुछ अन्य का हाल ही में कंस्ट्रक्शन पूरा होने वाला है। कंपनी का कहना है कि कंस्ट्रक्शन को पूरा करने की गारंटी देने की इसकी कोशिशों से मार्केट का विश्वास बढ़ेगा।

चीन की इस दूसरी सबसे बड़ी  प्रॉपर्टी डिवेलपर ने पिछले महीने बायर्स से यह भी वादा किया था कि वह अपने प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी। कंपनी ने बताया था कि वह गुआंगझू शहर में एक बड़ा फुटबॉल स्टेडियम भी बना रही  है। कम्पनी ने हाल ही में डॉलर में जारी किए गए बॉन्ड्स पर 8.35 करोड़ डॉलर की पेमेंट की थी। इसके साथ कंपनी को डिफॉल्ट का खतरा टालने में मदद मिली थी।

यह भी पढ़ें : पृथ्वी से खगोलविदों ने देखा ज्यूप्टियर के साथ क्षुद्रग्रह की टक्कर

Related Articles