कभी आपने सोचा है कि फिल्म में सितारों के पहने लाखों की ड्रेस का शटिंग के बाद क्या होता है

0

किसी भी फिल्म को तैयार करने में करोड़ों रुपये लग जाते हैं, जिसमें फिल्म सेट के साथ-साथ हीरो और हीरोइन के ड्रेसेस पर भी बहुत पैसा खर्च होता है। फिल्म में बेहतर दिखने के लिए हीरो-हीरोईन सुंदर और महंगे कपड़े पहने हुए नजर आते हैं। पर कभी आपने सोचा है कि आखिर फिल्मों में पहने गए कपड़ों का बाद में क्या होता है तो आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं।

हाल ही में पद्मावत फिल्म में दीपिका पादुकोण की ड्रेस में काफी चर्चा में रहा। इसके अलावा आपको बता दें कि फिल्म हीरोईन के लिए करीना कपूर ने तकरीबन 130 ड्रेसेस पहना था। अब आप सोच रहे होंगे भला इतने ड्रेस का हुआ किया होगा।

ट्रंक में बंद कर देते हैं
प्रोडक्शन हाउस फिल्म के मुख्य किरदारों के कपड़ों के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती है। फिल्म पद्मावत में दीपिका द्वारा पहना गया एक लहंगा लगभग 20 लाख रुपये का था। दरअसल, फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद उन कपड़ों को डब्बे में बंद कर देते हैं और कपड़े से जुड़ी डिटेल लिख कर बक्से के बाहर पर्चा चिपका देते हैं।कभी-कभी बाद में दूसरी फिल्मों के बैकग्राउंड डांसर या दूसरे किरदार मिक्स एंड मैच करके इसका प्रयोग करते हैं। इसके अलावा सारे कपड़े डिब्बे में डालकर बंद नहीं किए जाते हैं। बल्कि फिल्म के कलाकार कोई ड्रेस याद के तौर पर अपने पास रख लेते हैं।

चैरिटी के लिए रखते हैं
हम सभी जानते हैं कि दर्शक बड़े फिल्म सितारों द्वारा पहने गए ड्रेस को बहुत पसंद करते हैं। इसलिए कई बार चैरिटी का आयोजन किया जाता है, जहां स्टार्स के कपड़े नीलाम होते हैं। इसके अलावा डिजाइनर्स फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद उस ड्रेस को याद के तौर पर अपने पास रख लेते हैं।

loading...
शेयर करें