प्रॉपर्टी यूनिट बेच Evergrande group जुटाएगा पांच अरब डॉलर

नई दिल्ली : अरबों डॉलर के भुगतान संकट से जूझ रही है चीन की रियल एस्टेट डेवलपर कंपनी Evergrande group । इस कड़ी में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्ज तले दबी एवरग्रांडे ग्रुप प्रॉपर्टी यूनिट की सेल से पांच अरब डॉलर जुटाने की योजना बना रही है।

Evergrande group डूबा तो डूब जाएगी ग्लोबल इकॉनमी

खबर के मुताबिक कंपनी अपने प्रॉपर्टी मैनेजमेंट बिजनेस में पांच अरब डॉलर से अधिक में मेजॉरिटी स्टेक बेचेगा। इसके साथ साथ आपकी जानकारी के लिए बता दें इसकी एसेट मैनेजमेंट यूनिट एवरग्रांडे प्रॉपर्टी सर्विसेज के शेयरों को हांगकांग में कारोबार से ससपेंड कर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि शेयरों को ट्रेडिंग से क्यों रोका गया।

आपको बता दें कि एवरग्रांडे के पास कर्ज भुगतान को लेकर योजना बताने के लिए सिर्फ एक महीने का मय बचा है। डॉलर बॉन्ड के जरिए अगर ग्रुप कर्ज के ब्याज का भुगतान नहीं करती है तो उसे डिफॉल्टर घोषित कर दिया जायेगा है। जिसकाअसर  चीन के साथ पूरी दुनिया की इकोनॉमी पर होगा।

इस ताजा हालात के बीच  न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बैंक ऑफ चाइना, अपने सभी डेवलपर ग्राहकों की बारीकी से निगरानी कर रहा है, ताकि किसी भी तरह के जोखिम को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें : Audi को इस कार से भारत में अच्छे बिज़नेस की उम्मीद

Related Articles