हर लड़की को इस शख्स के साथ करना पड़ता है सेक्स, मां-बाप खुद अपनी बेटियों को करते हैं राजी

मालवी। भारत सहित दुनिया के हर देश में अनेक धर्म और परम्पराओं के लोग रहते हैं।  कभी-कभी कुछ ऐसी अनोखे रीति-रिवाज देखने को मिलते हैं जो सोचने पर मजबूर कर देते हैं।  आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के रिवाज बेहद अजीबो-गरीब हैं।

यह के रहने वाले खुद अपनी बेटियों को पेड मेल सेक्स वर्कर के पास साथ सेक्स करने के लिए ले जाते हैं। यह जगह दक्षिण-पूर्वी अफ्रीका में स्थित मलावी देश में स्थित है।  यहां परम्परा के नाम पर जवान होने के बाद लड़कियों को सेक्स वर्कर के साथ संबंध बनाने होते हैं।  इन सेक्स वर्कर को ‘हईना’ कहा जाता है।

यह भी पढ़े – YouTube ने किया बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं देख सकेंगे इस तरह के वीडियो

हईना के साथ सेक्स से पवित्र मानी जाती है लड़कियां

लड़कियों में पीरियड्स शुरू होते ही उन्हें पवित्र बनाने के लिए उनके माता-पिता अपनी बेटियों को हईना के पास ले जाते हैं। इसकी पीछे उनकी धारणा लड़कियों को ‘शुद्ध’ कराने की होती है।

दक्षिणी मलावी के नसांजे जिले में तीन कमरों वाली झोपड़ी में रहने वाला विकलांग एरिक अनिवा  पूरे गांव में ‘हईना’ के लिए मशहूर है। हईना’ एक पारंपरिक उपाधि है जिसे एक शख्स को दी जाती है। फिर इस सशख्स से सेक्स करने की प्रक्रिया को ‘यौन पवित्रता’ कहा जाता है।

यह भी पढ़े – यहां की महिलाएं 80 साल की उम्र में भी दिखती हैं बिल्कुल जवां

पति की मौत के बाद पत्नी को  हईना के साथ करना पड़ता है सेक्स

यदि एक आदमी की मृत्यु हो जाती है तो उसकी पत्नी को परंपरा के मुताबिक अनिवा (हईना) के साथ सोना पड़ता है।जिसके बाद वह पति को दफना सकती है। यदि किसी महिला ने गर्भपात कराया है तो एक बार फिर से उसे यौन पवित्रता की जरूरत पड़ेगी और हईना के साथ सेक्स करना होगा।

यह भी पढ़े – इस सुपरस्टार ने कुत्ते को बेचकर खाया था खाना, पैसों की लाचारी ने रास्तों पर रहने को किया था मजबूर

हईना के रूप में काम करने वाले अनिवा के 5 बच्चे हैं। उसके बच्चे भी अपने पिता के काम के बारे में जानते हैं। खास बात तो यह है कि अनिवा को खुद यह पता नहीं है कि उससे कितनी महिलाएं प्रेग्नेंट हो चुकी हैं। उसने बताया कि हमारे समुदाय में 10 ‘हईना’ हैं। ये नसांजे जिले के हर गांव में लड़कियों के साथ सेक्स कर ‘शुद्धीकरण’ करते हैं। एक सेक्स के लिए चार से सात डॉलर मेहनताना मिलता है।

 

g

Related Articles

Leave a Reply