चाय बेचकर हर महीने इतने लाख कमाता है ये शख्स, दुकान पर हर वक्त लगी रहती है भीड़

0

सबकी नजर में चाय बेचना एक छोटा-मोटा बिजनेस माना जाता है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक शख्स ऐसा भी है जो सिर्फ चाय बेचकर हर महीने 12 लाख रुपये कमाता है तो। आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन ये बिल्कुल सच है। इस चाय की दुकान का नाम है ‘येवले टी हाउस’ जो पुणे में स्थित है। यह शहर के कुछ फेमस स्टॉल्स में से एक बन चुका है। येवले टी हाउस के को-फाउंडर नवनाथ येवले ने पिछले साल दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि कि वह बहुत जल्द इसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांड बनाने वाले हैं।

नवनाथ येवले अपने टी हाउस के जरिए लोगों को रोजगार भी मुहैया करा रहे हैं। फिलहाल पूरे पुणे शहर में येवले टी स्टॉल के तीन सेंटर हैं और हर सेंटर पर करीब 12 लोग काम करते हैं। नवनाथ अपने इस कारोबार के जरिए हर महीने करीब 12 लाख रुपये कमाते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान नवनाथ ने बताया था कि चाय के प्रति भारत के अटूट प्रेम को देखकर एक ब्रांड नेम में बदलने का विचार उन्हें साल 2011 में आया था। उनका कहना है कि यहां कई चाय प्रेमी हैं और उनमें से अधिकांश को वह स्वाद नहीं मिलता, जिसकी वे इच्छा रखते हैं। इसलिए हमने चार साल तक चाय का अध्ययन किया, चाय की गुणवत्ता को अंतिम रूप दिया और एक बड़े ब्रांड के जरिए चाय बनाने का फैसला किया।

नवनाथ का कहना है कि वह प्रतिदिन 3,000 से 4,000 कप चाय बेचते हैं। उनकी दुकान पर हर वक्त लोगों की भीड़ लगी रहती है। उनका इरादा देशभर में करीब 100 टी स्टॉल खोलने का है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा सके।

loading...
शेयर करें