चैम्पियन चोपड़ा की जीत से हर neeraj का हुआ मुनाफा

नई दिल्ली : हाल ही में चैम्पियन चोपड़ा neeraj गोल्ड जीत देश लौटे है। टोक्यो ओलिंपिक की उनकी इस सुनहरी जीत के बाद  कई सरकारों ने ओलंपियन के लिए इनाम की घोषणा की है। इस कड़ी में दिल्ली के पहाड़गंज स्तिथ एक प्रतिष्ठित भोजनालय में उनके जैसे नाम वाले यानि “नीरज” नाम वाले लोगों को अब 13 अगस्त को फ्री खाना खिलाया गया।

neeraj नाम के लोगों के लिए फ्री ऑफर की भरमार

दूकानदार के मुताबिक “हम बेहद खुश हैं की चोपड़ा ने सोना जीत देश का नाम रोशन कर दिया है। इसी लिए हमने फैसला किया था की शुक्रवार को हमारी दूकान पर हर नीरज नाम वाले शख्स को मुफ्त छोले भठूरे परोसे जायेंगे। पहाड़गंज के सीता राम दीवान चंद का नाम पूरी दिल्ली में सबसे स्वादिष्ट छोले भटूरे के लिए जाना जाता है और ये दिल्लीवासियों के लिए सालों से एक प्रतिष्ठित फूड प्वाइंट बना हुआ है। 1970 के दशक में स्थापित, भोजनालय छोले भटूरे के लिए दिल्ली के टॉप तीन नामों शुमार है।

नीरज नाम के लोगों को उनकी जीत से फायदा होने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले, जूनागढ़ रोपवे चलाने वाली उषा ब्रेको कंपनी ने घोषणा की थी कि नीरज नाम का कोई भी व्यक्ति 20 अगस्त तक इस रोपवे की मुफ्त यात्रा कर सकेगा। इसी तरह गुजरात में एक पेट्रोल पंप संचालक ने भी नीरज नाम के किसी भी व्यक्ति को दो दिन के लिए मुफ्त पेट्रोल बांटने की घोषणा की थी। यह इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप गुजरात के भरूच जिले के नेतरंग में स्थित है, जिसने पेट्रोल पंप पर एक नोटिस के जरिए फ्री पेट्रोल की घोषणा की। नोटिस में कहा गया है कि नीरज नाम का कोई भी व्यक्ति 501 रुपए का पेट्रोल मुफ्त में ले सकता है।

यह भी पढ़ें : पर्यावरण के खातिर उठे इस सरकारी कदम का क्या वाकई होगा pollution पर असर ?

Related Articles