IPL
IPL

BJP की गाड़ी से EVM बरामद, Election Commission ने दिए दोबारा मतदान के आदेश

असम के पथरकंडी में BJP उम्मीदवार की कार से EVM मिलने पर चुनाव आयोग ने असम के रतबाड़ी में तो दोबारा मतदान के आदेश दिए

नई दिल्ली: असम (Assam) के करीमगंज में BJP उम्मीदवार की कार से ईवीएम (EVM) मिलने पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने असम के रतबाड़ी में तो दोबारा मतदान के आदेश दे दिए हैं। जिस गाड़ी से EVM मिली है वह कार पाथरकांडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की बताई जा रही है।

EVM की सील बंद मिली

चुनाव आयोग (Election Commission) ने बताया कि परिवहन प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए पीठासीन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। पीओ और 3 अन्य अधिकारियों को निलंबित किया गया है। हालांकि ईवीएम की सील बंद मिली लेकिन LAC 1 रतबाड़ी(SC) के इंदिरा एमवी स्कूल, संख्या 149 पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया गया है।

चुनाव आयोग की गाड़ी खराब

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चुनाव आयोग की गाड़ी खराब हुई और भाजपा का उम्मीदवार गाड़ी लेकर पहुंच गया, कृष्णेंदु पॉल की गाड़ी में चुनाव आयोग EVM ट्रांसपोर्ट कर रहा था। चुनाव आयोग बताए कि आपको पूरे असम में भाजपा के उम्मीदवार की गाड़ी ही मिली?

चुनाव आयोग ने असम के रतबाड़ी में तो दोबारा मतदान के आदेश दे दिए हैं लेकिन ईवीएम तो पथरकंडी के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की गाड़ी से मिली थी। चुनाव आयोग को देश को जवाब देना चाहिए कि भाजपा के जिस उम्मीदवार की गाड़ी से ईवीएम मिली थी, उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई।

भाजपा का नाम अब EVM चोर पार्टी रख देना चाहिए। लेकिन लोगों ने इतने बहुमत से कांग्रेस को जीताया है कि वो ईवीएम चोरी करके भी कभी कामयाब नहीं होंगे।

जितेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में मुख्यमंत्री और टीएमसी (TMC) नेता ममता बनर्जी ने बोला कि मैं नंदीग्राम से जरूर जीतूंगी। चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मिथुन चक्रवर्ती रोड शो में बोले

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुरसुरा में बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने रोड शो किया है। इस दौरान उन्होंने बोला कि कोई परिवर्तन नहीं हुआ, परिवर्तन अब होगा। कोई हिंसा और दंगे नहीं होंगे, ये ​बीजेपी का मोटो है। जब 80% मतदान होते हैं (दूसरे चरण में हुए मतदान पर) इसका मतलब है कि जाओ।

यह भी पढ़े3 फीट के Azim Mansuri को आखिरकार मिल गई उनकी दुल्हनिया, पत्नी के साथ यहां घूमने की तैयारी!

Related Articles

Back to top button