दहेज उत्पीड़न से परेशान पूर्व महिला पार्षद ने लगाई फांसी, पति गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मृतका के परिजनों की शिकायत के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

गाजियाबाद: मामला राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले से आ रहा है. जहाँ महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. आरोप यह है कि महिला के ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया करते थे. महिला पूर्व में निगम पार्षद रह चुकी थी. हालांकि मामले की छानबीन की जा रही है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मृतका के परिजनों की शिकायत के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

बता दे कि 35 वर्षीय विवाहिता गाजियाबाद के विजय नगर की रहने वाली थी. गोकुलपुर अमर कॉलोनी (दिल्ली) निवासी गीता की शादी 28 अप्रैल 2009 में विजय नगर में रहने वाले लोकेश नमक व्यक्ति के साथ हुई थी. बताया जा रहा है कि लड़की वालों ने शादी में तक़रीबन 50 लाख रुपए खर्च किए थे.

मिली जानकारी के अनुसार शादी से पहले गीता गोकुलपुर क्षेत्र से निगम पार्षद रह चुकी है. शादी के बाद ही ससुराल वालों पर गीता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगने लगा था. आरोप ये भी है कि मांग पूरी न होने पर उसके साथ लगातार मारपीट की जाती थी. लेकिन जब भी ये मामला पुलिस तक जाता था तो घरवाले पुलिस से माफी मांग लेते थे और केस रफा-दफा हो जाता. लेकिन अब जब गीता ने आत्महत्या कर ली तो मामले में कार्यवाही शुरू हो गई

विजय नगर पुलिस ने लड़की के घर वालों की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, मामले की छानबीन शुरू कर दी है. इसके अलावा आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़े: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी की फिल्म का नया गाना ‘दिल तेरा’ हुआ रिलीज़ 

Related Articles