वेस्टइंडीज की हार से बौखलाए पूर्व दिग्गज, कहा- होप को बाहर करो, ऐसे खेलता रहा तो बर्बाद हो जाएगा

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को हार मिली। सोमवार को मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें दिन विंडीज टीम 113 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब 24 जुलाई को दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जिससे सीरीज के विजेता का फैसला होगा।सीरीज के दौरान लगातार फ्लॉप हो रहे बल्लेबाज शाई होप को टीम से बाहर करने की मांग हो रही है। पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने उनको सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर रखने की सलाह दी है। इस सीरीज में चार पारियों में होप ने अब तक महज 57 रन ही बनाए हैं।

Sky Sports से बात करते हुए एम्ब्रोस ने कहा, “उनके साथ कुछ बहुत ही गलत हुआ है। हेडिंग्ले में दो शतकीय पारी खेलने के बाद से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुछ भी नही किया है।”इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज की चार पारियों में होप का सर्वाधिक स्कोर 25 रन रहा है। उन्होंने 16, 9, 25 और 7 रन की पारियां खेली है। यह वजह है कि टीम के कोच फिल सिमंस के बाद अब पूर्व दिग्गज भी उनको सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर रखने की बात कर रहे हैं।

“इस वक्त जो वो नजर आ रहे हैं वह इससे कहीं ज्यादा अच्छे हैं और उनका आत्मविश्वास वाकई में काफी कम हो गया है। उनको अगले टेस्ट में शायद आराम देना चाहिए ताकि वो कुछ आत्मविश्वास वापस से पास सकें। अगर आप लगातार खेलते हैं और फेल होते जाता हैं तो यह और ज्यादा खराब ही होता जाएगा। अगर ऐसा ही चलता रहता है तो आप उनको बर्बाद कर देंगे।”

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट में वेस्टइंडीज के सामने पांचवें दिन 312 रन का लक्ष्य रखा था। पूरी विंडीज टीम 70.1 ओवर में 198 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने 113 रन से मैच जीता और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहली पारी में 176 और दूसरी में 78 रन खेलने  के साथ 3 विकेट हासिल करने वाले बेन स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Related Articles