भारत दौरे को लेकर उत्साहित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प बोले, मोदी मेरे अच्छे दोस्त

0

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फरवरी के अंत में अपने भारतीय दौरे को लेकर काफी खुश दिख रहे है। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें सज्जन व्यक्ति और अच्छा दोस्त करार दिया है। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी से बात की उसके दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बताया कि एयरपोर्ट से अहमदाबाद के न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलेनिया ट्रंप के 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने को लेकर खुशी जताई है। इसके साथ ही कहा की अतिथियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके साथ यह यात्रा भारत-अमेरिका मित्रता को और मजबूत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका लोकतंत्र और बहुलवाद के लिए एक साझा प्रतिबद्धता साझा करते हैं। इस तरह दोनों राष्ट्रों के बीच मजबूत दोस्ती न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए विकास में सहायक है।

ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई व्यापारिक और रक्षा सौदों को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में भव्य रोड शो और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे।

इसके साथ ही स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम जैसा होगा। मोदी और ट्रंप ने पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मंच साझा किया था और 50000 भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था।

loading...
शेयर करें