एशिया के इन देशों मे सस्ते ट्रैवलिंग का अनुभव, जेब पे असर हुए बिना होगा पूरा आनंद

दुनिया की सैर की शुरुआत एशिया की कुछ खूबसूरत जगहों से करते हैं जहां पर आप कम बजट में ही आनंद के पल गुजार सकते हैं।

ऐसी जगहों में कौन नहीं जाना चाहेगा जहां कम पैसों में ही ट्रैवलिंग का भरपूर मजा लिया जा सके।

नेपाल

आपके लिए नेपाल जाने से सस्ता किसी भी देश का टूर नहीं हो सकता है। भारतीय पर्यटक तो बड़ी संख्या में नेपाल का दौरा करते रहते हैं। भारतीय सीमा से सटे होने के कारण यहां जाना बेहद ही आसान है। प्राकृतिक नजारों से भरा यह पहाड़ी देश हिमालय की तराई में बसा है और बेहद ही सुंदर है।

भूटान

भूटान को दुनिया का सबसे खुशहाल देश कहा जाता है। आप यहां कम बजट में आसानी से घूम सकते हैं। सुंदर सांस्कृतिक विरासत से भरपूर यह देश नीलें साफ आसमान, क्रिस्टल क्लीन वाॅटर और फुल ऑफ ग्रीनरी के लिए जाना जाता है। सस्ते में खूबसरती का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं तो तैयारी कर लें भूटान जानें की।

श्रीलंका

द्वीप देश श्रीलंका खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के लिए जाना जाता है। इस देश के धार्मिक मायने भी है। रामायण काल में इस देश को सोने की लंका के नाम से जाना जाता था। भगवान राम ने यहां रावण का वध किया था। भारी मात्रा में भारतीय सैलानी श्रीलंका जाते रहते हैं।

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया एशिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है। यहां की प्राकृतिक और भौतिक सुंदरता देखकर आप दिल खुश हो जाएगा। शंघाई यहां के महंगे देशों में शुमार है, आप इस शहर को छोड़ अपने बजट के हिसाब से ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

Related Articles