IPL
IPL

Airtel की 5G सर्विस का धमाका, इसको लगा डाला तो लाइफ झींगा लाला

भारती एयरटेल (Airtel) ने हैदराबाद में वाणिज्यिक नेटवर्क पर लाइव 5G सेवा का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है, अब सेकेण्ड में Download होगी फिल्म

नई दिल्ली: भारती एयरटेल (Airtel) ने हैदराबाद शहर में एक वाणिज्यिक नेटवर्क पर लाइव 5जी सेवा का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही Airtel 5G सेवा प्रदर्शन करने वाली देश की पहली टेलाकॉम कंपनी (Telacom Company) बन गई है।

एयरटेल (Airtel) का दावा

एयरटेल (Airtel) ने यह प्रदर्शन अपने मौजूदा लिबरालाइज्ड स्पेक्ट्रम (Liberalized Spectrum) को 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में NSA (Non Stand Alone) नेटवर्क तकनीक के माध्यम से किया है। एयरटेल कंपनी की 5G सर्विस (Service) 4G सर्विस के मुकाबले 10 गुना अधिक तेज होगी। कंपनी ने यह दावा किया है कि किसी भी फुल लेंथ कि फिल्म को सेकेंड में डाउनलोड किया जा सकता है। Airtel कंपनी अपनी 5G सर्विस स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट (Spectrum allocation) के तुरंत बाद शुरू कर सकती है। एयरटेल अपनी 5G सर्विस का Demonstration हैदराबाद के माधवपुर Airtel Store में दे रही है।

यह भी पढ़ेचीनी ऐप Tik-Tok को लेकर यह बड़ी बात आई सामने

CEO गोपाल विट्ठल का बयान

भारती एयरटेल (Airtel) कंपनी के MD और सीईओ (CEO) गोपाल विट्ठल ने कहा कि मुझे अपने उन इंजीनियरों पर गर्व है कि टेक सिटी हैदराबाद में इस फ्यूचर रेडी सर्विस का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। Airtel देश की पहली टेलीकॉम कंपनी है जिसने 5G सर्विस का लाइव डेमोन्स्ट्रेशन (Demonstration) शुरू की है। हम हमेशा से ही भारत में नई टेक्नोलॉजी लाते रहे हैं। एयरटेल (Airtel) ने एरिक्सन (Ericssion) के साथ मिलकर अपनी 5G रेडी नेटवर्क को डेवलप किया है। इसी के साथ हमने फिर से दिखा दिया कि हम भारत में हमेशा से हर जगह भारतीयों को सशक्त बनाने की अपनी खोज में नई तकनीकों का Leadership करने के लिए सबसे आगे रहे हैं।

यह भी पढ़ेIND vs ENG: इंग्लैंड की सरजमीं पर अपनी ही टीम से भिड़ेगी Virat की Team India

Related Articles

Back to top button