हादसों का एक्सप्रेस-वे, तेज रफ्तार बस ने 9 छात्रों को कुचला, 6 की मौत

लखनऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दिन पर दिन हादसे बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को तेज रफ्तार एकबार फिर से हादसे का सबब बन गई। हादसे में बस ने कन्नौज के पास 9 लोगों को कुचल दिया। जिसमें से 6 छात्र और एक टीचर था। हादसा इतना भीषण था कि 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुआवजे के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

बताया जा रहा है शिक्षक के साथ हरिद्वार जा रहे छात्रों की गाड़ी खराब हो गई थी। जिसके बाद एक्सप्रेस वे पर किसी अन्य गाड़ी का इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रकरण की एफ.आई.आर दर्ज करने, हादसे के घायलों का समुचित उपचार कराने तथा छात्र दल के शेष सदस्यों के लिए वैकल्पिक व्यस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक छात्र शिक्षक के साथ हरिद्वार टूर पर जा रहे थे। तभी अचानक बस में डीज़ल खत्म हो गया, जिसके बाद ड्राईवर उतरकर दूसरी बस से डीजल का इंतजाम करने लगा इतने में कुछ छात्र बस उतरकर नीचे टहलने लगे। इसी दौरान एक बस तेज रफ्तार से आती हुई छात्रों को कुचलकर चली गई। फिलहाल बताया जा रहा है कि रोडवेज के खिलाफ जांच चल रही है।

Related Articles