गन्ना किसानों की सुविधा हेतु घोषणा-पत्र भरने की बढ़ाई गई अन्तिम तिथि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तथा किसानों की संख्या एवं सुझावों के दृष्टिगत ई.आर.पी. की वेबसाइट पर ऑनलाइन घोषणा-पत्र भरने तथा नई सदस्यता लेने की अन्तिम तिथि को 30 सितम्बर से बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दिया गया है।

इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए आयुक्त, गन्ना एवं चीनी, संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत गन्ना किसान वर्तमान में सुविधा पूर्वक अपने घोषणा-पत्र ऑनलाइन भर रहे हैं। प्रदेश स्तर पर सभी किसानों द्वारा एक साथ घोषणा-पत्र भरने तथा नई सदस्यता हेतु आवेदन करने की प्रक्रिया पूर्ण करने में समय लग रहा था। तथा अन्तिम तिथि भी निकट आती जा रही थी।

भूसरेड्डी ने बताया कि गन्ना किसानों की इस समस्या का त्वरित संज्ञान लेते हुए पेराई सत्र 2021-22 हेतु आॅनलाइन सदस्यता लेने एवं घोषणा-पत्र भरने की अन्तिम तिथि को कृषक हित में 30 सितम्बर, 2021 से बढ़ाकर 15 अक्टूबर, 2021 कर दिया गया है। इस निर्णय से गन्ना किसानों को काफी सहूलियत एवं सुविधा होगी तथा किसानों को ऑनलाइन आवेेदन करते समय किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी।

यह भी उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा किसानों की सुविधा हेतु ऑनलाइन आवेदन करते समय खतौनी अपलोड करने की अनिवार्यता तथा परिचय प्रमाणित करने के लिए बैंक पासबुक की छायाप्रति अपलोड करने की आवश्यकता को भी पूर्व में ही समाप्त कर दिया गया है, जिससे किसानों द्वारा आसानी से एवं सुविधापूर्वक आवेदन किया जा सके।

Related Articles