फोटो वायरल : गुजरात के व्यापारियों की रसीदों पर लिखा है – ‘कमल का फूल, हमारी भूल’

0

नई दिल्ली। नोटबंदी और जीएसटी से घटती जीडीपी पर सिर्फ विपक्ष ही नहीं मोदी सरकार के अपने नेता भी उनकी आलोचना करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। अभी हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने जीडीपी को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को घेरा था। उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सरकार पर हमला बोला था। इतना ही नहीं जीएसटी लागू होने के बाद देशभर के व्यापारियों में इसे लेकर मोदी सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है। बीते गुजरात में व्यापारियों ने हड़ताल भी की थी। इसे मामले में सोशल मीडिया पर अब एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

जीएसटी
फोटो : jansatta.com से साभार

यह गुजरात के व्यापारियों की रसीद बताई जा रही है

सरकार भले ही जीएसटी को बड़े आर्थिक सुधार के तौर पर देखती हो, लेकिन हाल ही में इससे जुड़ी एक हैरान करने वाली तस्वीर आई है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो खूब वायरल हो रहा है। यह गुजरात के व्यापारियों की रसीद बताई जा रही है, जिस पर नीचे लिखा है – कमल का फूल, हमारी भूल। फेसबुक और वॉट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर यह खूब वायरल हो रहा है।

अरविंद कुमार नाम के शख्स ने अपलोड की है ये तस्वीर

jansatta.com की खबर के अनुसार फेसबुक पर इसका फोटो अरविंद कुमार नाम के शख्स ने अपलोड की है, जिसमें रसीद रखी दिख रही है। ऊपर बैंक और किनारे रकम का ब्यौरा दिया गया है। जबकि सबसे नीचे उसमें लिखा है – कमल का फूल, हमारी भूल। यह फोटो उन्हें किसी अरुण महेश्वरी के सौजन्य से मिला था। वहीं, hindustantimes.com की खबर के अनुसार सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि किसी मोहम्मद अनस नाम के शख्स ने अपने पेज पर ये फोटो पोस्ट की थी, जिसके बाद फेसबुक ने इस पोस्ट को गलत बताकर उसका अकाउंट 30 दिनों के लिए ब्लॉक कर दिया है।

फोटो : hindustantimes.com से साभार

सोशल मीडिया के जरिये puridunia.com के पास जीएसटी रसीद की जो तस्वीर आयी है, उससे puridunia.com को कोर्इ लेना-देना नहीं है, इसमें कितनी सच्चाई है इसकी जिम्मेदारी भी हम नहीं लेते, लेकिन इस रसीद पर सबसे नीचे जो लिखा हुआ है, वह अपने आप में एक खबर है।

loading...
शेयर करें