फेसबुक की बढ़ी मुश्किलें, 3 उपभोक्ताओं ने प्राइवेसी के मामले में दायर किया मुकदमा

नई दिल्ली। लगातार फेसबुक की दिक्कते थमने का नाम नही ले रही है। अभी हाल ही में फेसबुक द्वारा डेटा लीक मामले में गलती स्वीकार किये जाने के बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया है। इस दौरान मैसेंजर के तीन उपभोक्ताओं ने कंपनी पर उनके कॉल और संदेशों की जानकारियों को लेकर उनकी निजता के हनन के मामले मुकदमा दायर किया है।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि तीन उपभोक्ताओं ने अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय में मामला दायर कर उनको हुए नुकसान का हर्जाना मांगा है।

फेसबुक ने रविवार को स्वीकार किया था कि वह अपने एंड्रोयड उपभोक्ताओं की कॉल और संदेशों की जानकारी लेता है, लेकिन उपभोक्ताओं की इजाजत के बिना उन्हें सुरक्षित नहीं करता। पिछले सप्ताह फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने स्वीकार किया था कि फेसबुक ने कैम्ब्रिज एनलिटिका के मामले में गलती की है, जिससे फेसबुक और इसके उपयोगकर्ताओं के बीच विश्वास टूटा है।

उन्होंने इसके लिए माफी मांगी और कहा कि वह कांग्रेस के सामने गवाही देने को तैयार हैं। अमेरिका में फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) पहले ही पुष्टि कर चुका है कि वह फेसबुक से जानकारी निकलने के मामले की जांच कर रहा है। एफटीसी ने सोमवार को कहा कि उसने फेसबुक की निजता की नीतियों पर चिंता जाहिर करने वाली मीडिया की हालिया रपट को गंभीरता से लिया है।

Related Articles