दुनिया भर में फेसबुक ने पेश किया अपना नया न्यूज फीड फीचर, जानें इसकी खासियतें

नई दिल्ली। लंबे समय से अटकलों में फसा हुआ फेसबुक का नया फीचर अब सार्वजनिक तरीके से पेश  कर दिया गया है। इस फीचर की मदद से लोग अब अपने फेसबुक के न्यूज फीड में अधिक स्थानीय समाचार देख सकते हैं। इस फीचर की मदद से लोगों को उनके पास की हुई घटनाओं के बारे में खबर मिलती रहेगी।  कंपनी ने इस फीचर की घोषणा सोमवार को सार्वजनिक रूप से कर दी है।

आपको बताते चले कि सोशल मीडिया दिग्गज ने दो महीने पहले इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका में लांच किया था। फेसबुक के समाचार उत्पाद प्रमुख एलेक्स हार्दिमन और समाचार भागीदारी के प्रमुख कैंपबेल ब्राउन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि आज हम इस अपडेट को सभी देशों में सभी के लिए जारी कर रहे हैं। अब दुनिया भर के लोग फेसबुक स्थानीय स्त्रोतों से प्राप्त समाचार देख सकेंगे, जिसमें उनके वर्तमान शहर के साथ उन शहरों के समाचार भी शामिल होंगे, जिनकी उन्हें परवाह है।

इस अपडेट के साथ ही फेसबुक स्थानीय प्रकाशकों की मदद करेगा जो स्थानीय समाचारों और आसपास के शहरों की समाचारों को प्रकाशित करते हैं। कार्यकारी ने कहा कि हम एक प्रकाशक को विभिन्न शहरों को लिए स्थानीय मानेंगे, अगर उन क्षेत्रों के लोग उस प्रकाशक के लेखों को उन शहरों से बाहर रहनेवाले लोगों की तुलना में अधिक पढ़ेंगे।

Related Articles