Talibani शिकंजे से अपने यूज़र्स को बचाने के लिए फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम

कैलिफ़ोर्निया : अफगानिस्तान में Talibani कब्ज़े के बीच अपनी हिफाज़त को लेकर चिंतिन यूज़र्स के लिए फेसबुक ने अपना सिक्योरिटी फीचर अपडेट करते हुए कहा कि उसने लोगों को तालिबान द्वारा टारगेट होने से बचाने के लिए “अफगानिस्तान में फेसबुक एकाउंट्स के लिए फ्रेंड लिस्ट देखने और खोजने की क्षमता को हटा दिया है।

Talibani कब्ज़े के खिलाफ एक साथ हैं फेसबुक, लिंक्डइन, ट्विटर

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस से पहले प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने भी देश के बिगड़ते हालत और लोगों की सुरक्षा के मद्देनज़र कनेक्शन फीचर को हाईड करने का कदम उठाया था। इस वाक़िये के पीछे सोशल फर्म्स ने दलील देते हुए कहा कि ऐसी चिंताएं हैं कि तालिबान अपने विरोधियों को ट्रैक करने के लिए सोशल मीडिया के इस फीचर का इस्तेमाल कर सकता है, इसी लिए ये कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़ें : जापान के मार्शल आर्ट स्टार अभिनेता Sonny Chiba का 82 की उम्र में हुआ निधन

इस कड़ी में इससे पहले, टेक दिग्गज ट्विटर ने पुष्टि की थी कि वह अपने प्लेटफार्मों से तालिबान रिलेटेड  कंटेंट पर प्रतिबंध लगाना जारी रखेगा क्योंकि वह तालिबान को एक आतंकवादी संगठन मानता है।और अपने नियमों के अनुसार, ट्विटर उन यूज़र्स या ग्रुप्स को अकाउंट क्रिएट करने की अनुमति नहीं देता है जो नागरिकों के खिलाफ आतंकवाद या हिंसा को बढ़ावा देते हैं।

यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh: 15 दिनों में हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, तीन घंटे हुई गृहमंत्री अमित शाह के घर पर मीटिंग

 

 

Related Articles