Facebook, Twitter और Instagram ने ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दी चेतावनी

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भी बवाल मचा हुआ है। अमरेका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) के समर्थकों ने व्हाइट हाउस ( White House ) और कैपिटोल हिल्स ( Capitol Hills ) के बाहर जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ट्विटर ( Twitter ) ने डोनाल्ड ट्रंप के कई ट्वीट्स को हटा दिया है और 12 घंटे के लिए उनका ट्वीटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर के इस एक्शन के बाद फेसबुक ( Facebook ) और इंस्टाग्राम ( Instagram ) ने भी 24 घंटे का बैन लगा दिया है।

ट्विटर ने जारी एक बयान में कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप हमारी सिविक इंटीग्रिटी या हिंसक को लेकर उसकी नीतियों का भविष्य में उल्लंघन करते हैं तो उनके निजी खाते को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि ट्रंप द्वारा हाल में पोस्ट किए गए तीन ट्वीट्स को हटा दिया गया है क्योंकि उन्होंने कैपिटल हिल पर हिंसक स्थिति के बीच हिंसक खतरों का उल्लंघन किया है। परिणामस्वरूप उसका खाता 12 घंटे के लिए बंद हो जाएगा। इसके अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के लिए उनके अकाउंट पर बैन लगा दिया है।

Related Articles

Back to top button