फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप, लाखों का हुआ नुकसान

रायबरेली की आईटीआई फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली के मिल एरिया इलाके की आईटीआई फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह जिले के मिल एरिया इलाके स्थित आईटीआई फैक्टरी में भीषण आग लग गई।

पावर प्लांट में लगी आग

आईटीआई के बैटरी पावर प्लांट में यह आग लगी थी। अग्निशमन विभाग को सूचना मिलते ही तीन गाड़ियों का काफिला उस ओर रवाना हुआ तथा रेल कोच लालगंज और दो अन्य जगहों से भी कुल मिला कर छह अग्निशमन की गाड़ियां साथ मे ली गयी। काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फायर ब्रिगेड को सूचित

फैक्ट्री के बैटरी बैंक में यह आग लगी थी। बैटरी बैंक करीब दो बड़े कमरों जैसी इमारत में स्थित है। सुबह यहाँ से धुआं निकलते देख कर हड़कंप मच गया। आननफानन करीब नौ बजे फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड ने करीब छह गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया।

एसी को पावर सप्लाई

आईटीआई सूत्रों के अनुसार यहाँ स्थित बैटरी बहुत हाई पावर यूपीएस से जुड़ी थी। बैटरी प्लांट मुख्यतः एसी को पावर सप्लाई करने का काम करता था। सम्भावना है स्पार्किंग से आग लगी हो क्यों कोई आग की लपट नही थी केवल धुंआ ही धुंआ निकल रहा था। सूत्रों के अनुसार आग काफी भीषण थी। गनीमत यह रही कि कोई हताहत नही हुआ। इस अग्निकांड से कम से कम करीब 20 -25 लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान से इंकार भी नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने वापिस शुरू की फिल्म ‘भुज’ की शूटिंग 

यह भी पढ़े:उत्तर प्रदेश में 12 लाख स्मार्ट बिजली मीटर पर विभाग लेगा फीड बैक

Related Articles