UP के चार शहरों में मचा कोहराम, सभी सरकारी और निजी कार्यलय के लिए बनाए गए कड़े नियम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना संक्रमण अब हर रोज नए आकड़ो के साथ तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसको काबू करने के लिए योगी सरकार कई कड़े नियम बनाने के लिए मजबूर हो चुकी है। यूपी (UP) के जिन शहरो में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है वहां पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके बाद भी जब इसमें लगाम नहीं लगी तो राज्य सरकार ने एक और फैसला लिया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को टीम 11 के साथ बैठक करके दिशा निर्देश दिए है। सीएम योगी ने सभी सरकारी व निजी कार्यालयों में 50 फीसदी लोगो से काम लेने व वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दी है।

UP के चार जिलों में दिया ये आदेश

योगी सरकार ने प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 फीसदी मानव संसाधन की क्षमता के साथ काम कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने आला अधिकारियों को सर्तकता बरतने में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का पूरा अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार का कहना है कि इस निर्देश के अलावा एक और आदेश दिया है कि संग कार्यालयों में अलग-अलग शिफ्ट में काम कराया जाए।

ये भी पढ़ें : Britain की Queen elizabeth के पति फिलिप का 99 वर्ष की आयु में निधन

वर्क फ्रॉम होम का भी दिया आदेश

सीएम योगी ने इन चार जिलों के सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में सुविधानुसार ‘वर्क फ्रॉम होम’ देकर कार्य कराने की अनुमति भी दी है। योगी सरकार ने ये सभी फैसले बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए लिया है। उन्‍होंने कहा कि सभी अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करें कि प्रदेश के सभी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का पूरा अनुपालन किया जाए।

ये भी पढ़ें : स्वस्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही आई सामने, कोरोना संक्रमित मरीज को लेकर कुछ ऐसा करते दिखे कर्मी

 

 

Related Articles

Back to top button