दिल्ली में मास्क न लगाने पर होगी जेब ढ़ीली, भरना पड़ेगा दो हजार का जुर्माना

कोरोना का मजाक बनाने वालो के लिए अब सामत आ गई है। सार्वजानिक स्थानों पर मास्क न लगाने पर अब लोगो की जेब ढ़ीली होने वाली है।

नयी दिल्ली: दिल्ली में सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं लगाने वाले सावधान हो जायें अब उल्लंघन करने पर दो हजार रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा।

कोरोना का मजाक बनाने वालो के लिए अब सामत आ गई है। सार्वजानिक स्थानों पर मास्क न लगाने पर अब लोगो की जेब ढीली होने वाली है। केजरीवाल सरकार ने कोरोना के दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामले को नियंत्रित करने के लिये मास्क नहीं लगाने पर कठोर कार्रवाई के लिये यह निर्णय लिया है। 

दिल्ली में जुर्माना राशि 500 रुपये से बढ़ाकर की गई 2000 

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के मास्क नहीं लगाने पर पकड़े जाने पर जुर्माना 500 रुपये से बढ़ाकर दो हजार रुपये करने को मंजूरी दे दी और इसके लिये आज अधिसूचना भी जारी कर दी गई।

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले को नियंत्रित करने के लिये मास्क नहीं लगाने पर कठोर कार्रवाई के लिये यह निर्णय लिया था। लेकिन फिर भी लोगो में इस बात का भय नहीं दिख रहा था, जिसके चलते नियमो को और भी कठिन करने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: अपना भाग्य बदलने उतरेंगे मुम्बई सिटी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

सरकार अब सार्वजनिक स्थानों पर पान और गुटखा थूकने वालों के खिलाफ भी सख्ती करेगी। सामाजिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें: शाहनवाज हुसैन ने कहा, दुनिया की कोई ताकत अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं कर सकती

Related Articles

Back to top button