भारतीय सैन्य अकादमी के पास नकली सेना का जवान गिरफ्तार

देहरादून: प्रेमनगर पुलिस ने मंगलवार देर रात राज्य की राजधानी में भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) के पास सैन्य जवान बनकर घूम रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उस व्यक्ति को सेना की खुफिया जानकारी और पुलिस के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने सोशल मीडिया के लिए रील भी बनाई, जो खूब वायरल हो रही हैं।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह युवक दिल्ली में आर्मी ट्रेनिंग सेंटर से लेकर उत्तराखंड के जोशीमठ के आर्मी एरिया तक सभी को काफी समय से खुद को मिलिट्री पुलिसकर्मी बताकर गुमराह कर रहा था। पता चला है कि वह देहरादून के प्रेमनगर स्थित आईएमए में सेना का जवान बनकर घूम रहा था। सेना की खुफिया और पुलिस ने संयुक्त अभियान में आईएमए के पास प्रेमनगर को घेर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

नकली जवान पास बरामद हुए कुछ फर्जी दस्तावेज

नकली जवान के पास से कैंटीन कार्ड और सेना की वर्दी जैसे सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है। इसे देखते हुए पुलिस और सेना की खुफिया जानकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह सेना के जवान बनकर उत्तराखंड का चक्कर क्यों लगा रहा था।

इस स्वयंभू फौजी ने सोशल मीडिया पर सेना की वर्दी पहने वीडियो भी बनाए, जो खूब वायरल भी हो रहे हैं। वीडियो में यह शख्स बात करता और खुद को सेना का जवान बताता नजर आ रहा है।

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है कि इस राज्य में पुलिस द्वारा एक नकली सेना के जवान को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी मजबूत सैन्य उपस्थिति है। इससे पहले भी पुलिस ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। हालाँकि, IMA के आसपास इस तरह के मामलों को “संवेदनशील” के रूप में देखा जाता है। यही वजह है कि पुलिस और सेना की खुफिया विभाग ऐसे लोगों पर लगातार नजर रखे हुए है।

यह भी पढ़ें: बघेल, चिन्नी सरकार देगी किसानों के परिजनों को 50 लाख रुपये

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles