फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों को ठगने का करते थे काम

गोवा: गोवा पुलिस ने बुधवार को उन स्कैमर्स के एक नेटवर्क का भंडाफोड़ किया, जो एक कॉल सेंटर से संचालित होते थे और अमेरिकी सरकार के अधिकारियों का रूप धारण करके अमेरिकी नागरिकों को उनके पैसे के साथ भाग लेने के लिए ठगते थे।

होटल पर कर रखा था कब्ज़ा

गोवा पुलिस की अपराध शाखा द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कथित मास्टरमाइंड सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया और कंप्यूटर, लैपटॉप और अन्य उपकरण जैसे उपकरण जब्त किए गए। पुलिस के अनुसार, गिरोह ने उत्तरी गोवा के एक तटीय गांव मोरजिम में एक होटल ईडन पर कब्जा कर लिया था और वहां से एक कॉल सेंटर संचालित कर रहा था।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) शोबित सक्सेना ने संवाददाताओं से कहा, “वे अमेरिकी सरकार के एजेंटों का रूप धारण करके अमेरिकी नागरिकों को धोखा दे रहे थे और उन्हें बता रहे थे कि उनके सामाजिक सुरक्षा नंबर (SSN) अवरुद्ध होने जा रहे थे क्योंकि वे एक आपराधिक जांच में पाए गए थे। पीड़ितों को तब नकद वाउचर के रूप में जुर्माना देकर मामले को निपटाने के लिए मजबूर किया गया था, जिसे बाद में बिटकॉइन में बदल दिया गया और जालसाजों द्वारा इस्तेमाल किया गया।”

सक्सेना ने बताया कि आरोपी मुख्य रूप से गुजरात और मुंबई के रहने वाले है। जिन्होंने परिसर को किराए पर लिया था और हाल ही में काम करना शुरू किया था। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें: UP Assembly Election: दो दिवसीय UP दौरे पर लखनऊ आएंगी Priyanka Gandhi

Related Articles