फर्जी चिकित्सा अधिकारी व एमआर बन लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

 

फर्जी चिकित्सा अधिकारी गिरफ्तार
फर्जी चिकित्सा अधिकारी गिरफ्तार

कोटा: राजस्थान में कोटा के भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में पुलिस ने फर्जी चिकित्सा अधिकारी बनकर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि बनवारी बैरागी ने मोहन लाल यादव खुद को चिकित्सा अधिकारी बताते हुए उसके दोनों पुत्रों की नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे 85 हजार रुपये ठग कर फरार हो गया. इस पर पुलिस ने उसे ढूंढ़ निकाला उससे पूछताछ कर कई वारदातों का खुलासा हुआ.

उन्होंने बताया कि इसके पहले भी वह मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव बन कर कई मेडिकल स्टोर के संचालकों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका है जिनमें कोटा में नयापुरा, जिले के मंडाना और झालावाड़ के कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक मेडिकल स्टोर के मालिक भी शामिल हैं. इसके अलावा आरोपी ने मध्यप्रदेश में देवास और इंदौर में भी फर्जी मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव बन कर वहां के कुछ मेडिकल स्टोर के मालिकों से कई हजार रुपए की ठगी की है. इसके खिलाफ मंडाना निवासी सत्यनारायण बैरागी ने भी फर्जी एमआर बनकर उससे मेडिकल स्टोर में पार्टनरशिप के नाम पर तीन लाख रुपए लेने और फर्जी दस्तावेज तैयार करने का भी पहले ही से ही मुकदमा दर्ज करवा रखा है. इसके अलावा कुछ और मामलों का खुलासा हुआ है. पुलिस  पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़े: IPL 2020: इन धुरंधरों के साथ धोनी और अय्यर मैदान पर आ सकते हैं नजर

Related Articles