रेप केस में फंसे फलाहारी बाबा ने खुद को बताया नपुंसक, आश्रम की तलाशी में मिली कई संदिग्ध चीजें

0

नई दिल्ली। देश के बाबाओं के दिन कुछ ठीक नहीं चर रहे। हाल ही में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख रहे बाबा राम रहीम का कच्चा- चिट्ठा खुलने के बाद अब 70 साल के स्वयंभू ‘बाबा’ संत कौशलेंद्र फलाहारी महाराज के खिलाफ एक 21 साल की युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। डर के मारे बाबा अस्पताल में भर्ती हो गये हैं और हाल ही में उन्होंने अपने बचाव में कहा है कि वो नपुंसक हैं और किसी का रेप नहीं कर सकते।

तलाशी अभियान में बाबा के कमरे से मिले महिलाओं के आभूषण और सीडी

फलाहारी बाबा ने बताया कि वह जड़ी- बूटी के सेवन से नपुंसक हुआ है। बाबा ने अपने बयान में कहा कि एक बार दवा लेने के बाद उसका असर छह महीने तक रहता है। जिसके कारण से वह किसी के साथ यौन संबंध नहीं बना सकते हैं।

पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है और इसी सिलसिले में पुलिस पीड़िता को लेकर शुक्रवार को मामले की जांच करने आश्रम पहुंच गई। पीड़िता पुलिस को आश्रम में उस कमरे में ले गई जहां उसके अनुसार बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। तलाशी के दौरान बाबा के कमरे से महिलाओं के आभूषण बरामद हुए हैं। पुलिस ने कमरे से लैपटॉप और कुछ सीडी भी जब्त की हैं। साथ ही आश्रम के सीसीटीवी पैनल की हार्ड डिस्क से भी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उधर डाक्टरों ने अनुसार अब बाबा की तबीयत बिलकुल ठीक हो गई है और पुलिस उनसे कभी भी पूछताछ कर सकती है। पुलिस का कहना है कि जब तक बाबा के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिलता वो बाबा की गिरफ्तारी नहीं करेंगे।

युवती के पिता ने पत्रकारों को बताया कि कि उन्होंने बाबा को भगवान की तरह पूजा है। इसके बाद भी उसने बेटी के साथ जो कार्य किया, उससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने बाबा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है और कहा कि बाबा को इस कृत्य की सजा मिलनी चाहिए।

ये है पूरा मामला

बता दें, छत्तीसगढ़ की युवती 7 अगस्त को बाबा के दिव्य धाम आश्रम में गई थी। यहां उसे बाबा की सेवा के बदले पहले वेतन का ऑफर दिया गया। साथ ही उसे रातभर रुकने के लिए कहा गया। इसी दौरान शाम 7 बजे उसे बाबा ने अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ रेप किया। बाबा ने कथित रूप से यह भी धमकी दी कि उसके भक्त राजनेता और शीर्ष पुलिस अधिकारी हैं, इसलिए वह इस बारे में किसी से कुछ भी न बताए। लड़की का परिवार पिछले 15 साल से बाबा के संपर्क में था और काफी धन उन्हें दान कर चुका है।

loading...
शेयर करें