Trending

परिवारवाद वाले नहीं करते सामाजिक न्याय का समर्थन:- योगी

उत्तरप्रदेश| उत्तरप्रदेश चुनाव से पूर्व प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को बड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है और इनके मंत्री मंडल को अलविदा कहने वाले मंत्रियों ने इनपर दलित ओर पिछड़ा वर्ग विरोधी होने का आरोप लगाया है। वहीं इनके आरोपों के बाद विपक्ष भी योगी पर तंज कसते नजर आ रहा है इसी बीच प्रदेश के मुखिया ने आज गोरखपुर में एक दलित परिवार के साथ भोजन कर उनको मुह तोड़ जवाब दिया और कहा, परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति करने वाले कभी सामाजिक न्याय का समर्थन नहीं कर सकते हैं।

योगी ने आगे कहा, आज मकरसंक्रांति है हम समता भोज के तहत एक साथ बैठकर भोजन ग्रहण कर रहे हैं। जिनके हिस्से में भ्रष्टाचार की राजनीति भरी हो वह कभी भी सामाजिक न्याय की भावना को नहीं समझेंगें। क्योंकि सामाजिक न्याय सबके लिए समता की बात करता है। इसके तहत सभी को बराबरी का दर्जा मिले, सरकारी योजनाओं का लाभ मिले और आर्थिक भेदभाव खत्म हो यह आता है और इन सबसे विपक्ष अभी कोषों दूर है।

योगी ने कसा सपा पर तंज:-

योगी आदित्यनाथ ने कहा, समाजवादी पार्टी ने पूरे पांच वर्ष तक सत्ता का सुख भोगा लेकिन उन्होंने प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महज 18 हजार लाभार्थियों को आवास मुहैया करवाया। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 45 लाख वंचितों को इस सेवा का लाभ दिया। हम जब सत्ता में नहीं थे तब भी हमने जनता के हित के लिए लड़ाई की वही आज जब हम सत्ता में है तो हम सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलकर प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाना चाहते हैं।

Related Articles