परिजनों ने Hospital पर लगाया आरोप, मृत बच्चे का अंग काट कर पकड़ाया शव 

हरियाणा ( Haryana ) के हिसार ( Hisar ) जिले के हांसी शहर के एक निजी अस्पताल ( Hospital ) में मंगलवार को मृत बच्चे की डिलिवरी हुई, अस्पताल ( Hospital ) ने बच्चे के शव को परिवार को दे दिया।

हिसार: हरियाणा ( Haryana ) के हिसार ( Hisar ) जिले के हांसी शहर के एक निजी अस्पताल ( Hospital ) में मंगलवार को मृत बच्चे की डिलिवरी हुई, अस्पताल ( Hospital ) ने बच्चे के शव को परिवार को दे दिया वहां पर उस समय हंगामा मच गया जब इसका अंग कटा हुआ मिला। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन ( Hospital administration ) पर नवजात बच्चे के अंग काटे जाने का आरोप लगाते हंगामा किया और डाक्टरों से भी कहा सुनी हुई। परिजनों ने सिविल अस्पताल ( Civil hospital ) की मोर्चरी में नवजात का शव पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चादरपुल ढाणी निवासी दीपक उर्फ देवेंद्र ने आठ महीने की गर्भवती पत्नी को शहर के एक निजी अस्पताल ( Hospital ) में अल्ट्रासाउंड ( Ultrasound ) कराया था। जिसमें बताया गया कि गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो चुकी है और जच्चा की सेहत को देखते हुई डिलिवरी करनी बहुत जरूरी है। इसके बाद शहर के एक निजी अस्पताल ( Hospital ) में महिला को भर्ती किया गया और सोमवार रात करीब दो बजे उसने मृत बच्चे को जन्म दिया।

ये भी पढ़ें : पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप, प्रशासन के दम पर DDC सदस्यों को खरीदने की कोशिश कर रही बीजेपी

परिजनों ने अंग काटने का लगाया आरोप

दीपक ने बताया कि रात के समय उसने मृत बच्चे की फोटो भी खिंची थी और शरीर के सारे अंग सही थे। सुबह अस्पताल प्रशासन ( Hospital administration ) द्वारा उन्हें पॉलीथिन में लपेट कर बच्चे का शव दे दिया। घर जाकर देखा तो बच्चे के पेट के नीचे का हिस्सा गायब है। उन्होंने बताया कि शव के हालात देखकर लगता है कि उसे तेज धार हथियार से काटा गया है। इसके बाद बच्चे के परिजन अस्पताल में पहुंच गए और डाक्टरों से जवाब मांगा, लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

ये भी पढ़ें : Odisha में बढ़ा संक्रमण का डर, ब्रिटेन से लौटे 62 यात्रियों की तलाश शुरू 

परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

यहां तक कि डाक्टर भी अस्पताल में परिजनों से नहीं मिले। गांव की पंचायत से जुड़े लोग भी अस्पताल में पहुंच गए। आखिर परिजन बच्चे का शव लेकर हांसी के सिविल अस्पताल में पहुंचे। मामले में पुलिस को सूचना दी गई है और परिजनों ने निजी अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Back to top button