मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान नहीं रहीं, कार्डियक अरेस्ट के कारण मुंबई में निधन

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 72 साल में कार्डियक अरेस्ट के वजह से निधन हो गया। आपको बता दें की सरोज खान को सांस लेने में काफी ज्यादा तकलीफ हो रही थी जिसके कारण मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में उन्हें अभी कुछ ही दिन पहले भर्ती कराया गया था| उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, जो नेगेटिव आया था। हमे मिली जानकारी के मुताबिक आज रात 1.52 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। मुंबई के चारकोप कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

सरोज खान का जन्म 22 नवंबर 1948 को मुंबई में हुआ था| उनका असली नाम निर्मला नागपाल था| सरोज खान डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। इस वजह से उन्होंने बीच में अपने काम से एक लंबा ब्रेक लिया था। साल 2019 में उन्होंने ‘कलंक’ और ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ में एक-एक गाने को कोरियॉग्राफ किया था।

सरोज के निधन पर कोरियोग्राफर-डायरेक्टर रेमो डिसूजा ने अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सरोज खान के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ”मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे आपके साथ डांस करने का मौका मिला। मुझे इतना सबकुछ सिखाने के लिए आपको दिल से शुक्रिया। आपको हमेशा याद किया जाएगा। आप हमेशा हमारे दिल में हैं।”

गौरतलब है कि सरोज खान पिछले 40 साल में दो हजार से भी ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया था। सरोज खान की शादी महज 13 साल की उम्र में हो गई थी। उन्होंने 43 साल के डांस मास्टर बी सोहनलाल से शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया था। बी सोहनलाल की इससे पहले भी शादी हो चुकी थी, वह चार बच्चों के पिता थे।

Related Articles