मशहूर सिंगर शान का 47वां जन्मदिन,17 साल के उम्र से हो गई थी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर शान का जन्मदिन 30 सितंबर को होता है। हिंदी के अलावा शान ने  मराठी, उर्दू, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी गाने गाये है| साथ ही दूसरे भाषाओं में भी टीवी शो होस्ट किया है। शान ने फेमस शो ‘सा रे गा मा पा’ लिटिल चैंप्स होस्ट किया था। साथ ही शान ने ‘स्टार वाइस ऑफ इंडिया’ और ‘स्टार वाइस ऑफ इंडिया 2’ को भी होस्ट किया था। साथ ही शान ने ‘म्यूजिक का महा मुकाबला’ भी होस्ट किया था। शान ने अभी तक जितने भी म्यूजिक शो होस्ट किये है वह सुपरहिट रहे हैं।

शान ने अपना करियर 17 साल की उम्र में शुरू कर दिया था। शान का असली नाम शांतनु मुखर्जी है। शान के दादा जाहर मुखर्जी लिरिसिस्ट थे। वो विज्ञापन फिल्मों में जिंगल्स गाया करते थे। शान ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका से साल 2000 में शादी की थी और उनके दो बेटे सोहम और शुभ हैं। शान बॉलीवुड के चारों खान ‘सलमान, आमिर, शाहरुख और सैफ अली खान’ की आवाज बन चुके हैं। इसके अलावा वह अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, रितिक रोशन, अनिल कपूर, रणबीर कपूर जैसे बड़े स्टार के लिए गाना गा चुके हैं।

आपको बता दें की शान ने कि फिल्मों में एक्टिंग में भी अपना करियर बनाने की कोशीश की थी लेकिन वो उसमे सफल नहीं हो पाए। शान ने तरकीब, दमन, अशोका और हंगामा जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन कोई भी हिट साबित नहीं हुई।

Related Articles