फैन ने छुए धोनी के पैर, इसके बाद जो हुआ जानकर आपका दिल जीत लेगा

0

भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में तीसरा व फाइनल टी20 मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में अंतिम क्षणों में जीत भारत के हाथों से फिसल गई। न्यूजीलैंड ने ये मैच 4 रन से जीता और साथ ही 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इसके साथ ही न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का भारतीय सपना भी टूट गया। हालांकि मैच में एक ऐसा पल जरूर आया जब महेंद्र सिंह धोनी की एक बात ने दुनिया भर में मौजूद करोड़ों भारतीय लोगों का दिल जीत लिया। इस बार उनकी स्टंपिंग या बल्लेबाजी की वजह से नहीं, बल्कि कुछ ऐसा हुआ जिसने एक बार फिर साबित कर दिया कि धोनी जैसा कोई नहीं।

मैच की पहली पारी के दौरान जब धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे तभी एक फैन मैदान में घुस आया और धोनी तक पहुंच गया। इस फैन ने धोनी के पास पहुंचने के बाद उनके पैर छुए। वैसे ये नजारा तो फैंस कई बार देख चुके हैं जब दुनिया के अलग-अलग क्रिकेट मैदानों पर माही के फैंस ये सब करते आए हैं..लेकिन असल पल उसके बाद आया जब ये फैन पैर छूने के चक्कर में ये भूल गया कि उसने हाथ में तिरंगा लिया हुआ था जो कि मैदान से छू रहा था। धोनी ने जैसे ही ये देखा उन्होंने सब कुछ छोड़कर सबसे पहले तिरंगा हाथ में उठाया और उसे अपने पास रखा, तभी सुरक्षाकर्मी इस फैन को मैदान से बाहर करने में जुट गए।

इस फाइनल टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में उतरी टीम इंडिया 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन ही बना सकी और ये मैच गंवा दिया। धोनी ने कुल 2 रन बनाए। भारत की तरफ से विजय शंकर ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली।

loading...
शेयर करें