बाराबंकी में पराली जलाने पर लेखपाल को मिली धमकी के सदमे से किसान की मौत

पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि सुबेहा थाना क्षेत्र के गांव बली गेरावा निवासी किसान प्रदीप सिंह ने गुरुवार को अपने खेत की पराली जला दी थी। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत हलका लेखपाल से कर दी।

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में खेत में पराली जलाने पर लेखपाल ने किसान को कार्रवाई की धमकी दी। धमकी से सदमे में किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि सुबेहा थाना क्षेत्र के गांव बली गेरावा निवासी किसान प्रदीप सिंह ने गुरुवार को अपने खेत की पराली जला दी थी। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत हलका लेखपाल से कर दी। लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने खेत में जल रही पराली की फोटो खींची और वीडियो बना लिया। इसकी जानकारी किसान प्रदीप सिंह को देते हुए कार्रवाई की बात कही।

पराली जलाए जाने की जानकारी उप जिलाधिकारी को कहने पर किसान सहमा 

प्रदीप सिंह प्रधान सरजू के साथ शुक्रवार को लेखपाल से मिलने तहसील गया था। परिजनों के अनुसार लेखपाल ने प्रदीप सिंह को बताया कि वह कार्रवाई से बचने के लिए खेत की जुताई करा दे। पराली जलाए जाने की जानकारी उप जिलाधिकारी को है । इससे प्रदीप सिंह सहम गया।

कार्रवाई के नाम से सहमा प्रदीप घर लौट आया। परिजनों के मुताबिक घर आते ही कुछ समय बाद उसके सीने में दर्द होने लगा । परिजन आनन-फानन प्रदीप को स्थानीय चिकित्सालय ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : LOC पर गोलीबारी को लेकर महबूबा बोलीं, ‘दोनों देश बातचीत करें तो रोका जा सकता है खून-खराबा’

Related Articles