Farmer ने कन्या दान की जगह दिया जीवन दान, लोगो की जान बचाने के लिए उठाया बड़ा कदम

नीमच: इन दिनों भारत देश की सांसे ऑक्सीजन पर टिकी हई है। देश को इस समस्य ऑक्सीजन की अधिक आवश्यकता है। इस बीच मध्य प्रदेश के किसान (Farmer) चम्पालाल गुर्जर ने अनोखा काम किया है, इन्होंने अपनी बेटी की शादी करने के लिए कड़ी मेहनत से कमाये हुए दो लाख रूपए कोविड-19 के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए दे दिए है। किसान (Farmer) चम्पालाल ने दो लाख रुपए दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) मशीन खरीदने के लिए नीमच जिला प्रशासन को दान दिए हैं।

नीमच जिले के जीरन तहसील के छोटे से गांव ग्वाल देवियां का रहने वाले चम्पालाल ने लोगो की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने सोमवार को नीमच जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल को चेक द्वारा दो लाख रूपय सौंपा हैं। ये पैसे देते हुए उन्होंने जिला कलेक्टर से कहा कि इन रुपयों से दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद लिए जायें, एवं एक जिला अस्पताल नीमच को और एक जीरन शासकीय अस्पताल को दिया जाए।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa का लेटेस्ट मॉडल भारत में लॉन्च, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स पर एक नज़र

पिता ने लिया बड़ा फैसला

चम्पालाल ने बताया, ‘हर पिता की तरह मेरा भी सपना था कि मैं अपनी बेटी अनीता की शादी धूमधाम से करूं, लेकिन इस कोरोना महामारी के चलते यह रविवार को संभव नहीं हो सका। इसलिए शादी को यादगार बनाने के लिए मैंने यह बड़ा फैसला लिया, ताकि बेटी की शादी को यादगार बना सके।”

ये भी पढ़ें: सांसों को तरसते भारत की मदद के लिए आगे आये Microsoft, गूगल

पापा के फैसले से बेटी खुश

इसके बाद इनकी बेटी अनीता ने कहा, ‘पापा ने जो फैसला लिया, उससे मैं बेहद खुश हूं। मेरी शादी के खर्च के रुपयों से मरीजों की जिन्दगी बचेगी इससे ज्यादा मेरे लिए क्या खुशी होगी’ किसान चम्पालाल ने मानवता की जो मिसाल पेश की है, उसकी प्रशंसा चारों तरफ हो रही है।

 

Related Articles