IPL
IPL

मांग पूरी ने होने पर आहत हुआ किसान, कुंडली बॉर्डर पर खाया जहर

कुंडली बॉर्डर धरना स्थल पर एक किसान ने जहर खाकर अपने जीवन को समाप्त करने की कोशिश की। उसके जहर खाते ही हालत गंभीर हो गई

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का जंग जारी है और लगातार किसान आंदोलन (Farmer’s protest) के बीच किसानों द्वारा आत्महत्या (Suicide) की खबरे सामने आती है। सोमवार की रात कुंडली बॉर्डर धरना स्थल पर एक किसान ने जहर (Poison) खाकर अपने जीवन को समाप्त करने की कोशिश की। उसके जहर (Poison) खाते ही हालत गंभीर हो गई और उसे बहालगढ़ रोड स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया।

डॉक्टरों ने बताया कि किसान की हालत गंभीर है और उसका इलाज किया जा रहा है। इसकी जानकारी लगने पर कुंडली थाना पुलिस के साथ ही सिविल लाइन थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, कुंडली बॉर्डर धरना स्थल पर सभी किसान डटे हुए थे तभी एक किसान जो कि पंजाब के लुधियाना के गांव सरथला निवासी लाभ सिंह (49) सोमवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे मुख्य मंच के पास जाकर जहर खा लिया। जहर खाते ही उनकी हालत गंभीर होने लगी। आईटी सेल के सदस्यों ने किसान की हालत बिगड़ने पर अन्य किसानों को अवगत कराया। किसान सूत्रों से खबर मिली है कि लाभ सिंह कई दिन से धरना स्थल पर ही धरना दे रहे थे।

ये भी पढ़ें : Covid-19 Vaccination: अपनी बारी आने पर ही नेता लगवायें टीका: प्रधानमंत्री मोदी

लाभ सिंह की हालत बिगड़ने पर किसानों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। किसान लाभ की हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में एंबुलेंस से बहालगढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि किसान की हालत गंभीर है और उसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर ने बताया कि जहर खाने की वजह से किसान की हालत गंभीर बनी हुई है। अस्पताल में कुंडली और सिविल लाइन की पुलिस पहुंच गई। पुलिस का कहना है कि उसकी हालत में सुधार होने के बाद ही उसका बयान लेकर आगे की कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें : अब दो नहीं एक पाली में संचालित होंगे कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल, देखे समय

 

 

Related Articles

Back to top button