किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर चलाया हल, आज रोकेंगे रेल

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हल चलाकर खेती शुरू की। हल चलाने के लिए बाकायदा भैंसा भी मंगवाया था। राकेश टिकैत का कहना है कि वे यहां जौ की खेती करेंगे। इसके अलावा बॉर्डर के पास ग्रीन बेल्ट पर उन्होंने एक बड़ा गड्ढा भी खुदवा दिया, जिसमें तिरंगा झंडा लगाया जाएगा। उनका कहना है कि सरकार ने जिस जगह पर कीलें लगवाई थीं, उस जगह पर वे जौ की बुवाई करेंगे।

रेल रोको आंदोलन पर बोले Rakesh Tikait

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने इस दौरान बातचीत करते हुए कहा कि रेल रोको आंदोलन का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा कर रहा है और वह सभी जगह होगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी गांवों में दिशा-निर्देश दिए जा चुके है। रेल रोको आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। उन्होंने यह भी बताया था कि रेल पर माल्यार्पण भी किया जाएगा और रेल के यात्रियों को फूल भेंट किए जाएंगे।

‘हल से ही निकलेगा हल’

राकेश टिकैत यह बात कई बार कह चुके हैं कि मामले का हल किसानों द्वारा ‘हल’ चलाने पर ही निकलेगा। उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा था कि किसान बॉर्डर पर ‘हल’ लेकर खेती करना शुरू कर देगा। जाहिर है इसके माध्यम से वह दिखाना चाहते हैं कि आंदोलन अभी लंबा चलेगा और जब तक कोई समाधान नहीं निकलेगा तब तक किसान अपने ‘हल’ के साथ बॉर्डर पर मौजूद रहेगा।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र से पहले राज्यपाल से मिले सीएम, कई मुद्दों पर की चर्चा

Related Articles

Back to top button