ट्रैक्टर रैली में शहीद हुआ किसान, अपनी मांगों को लेकर लड़ रहा था लड़ाई

नई दिल्ली: दिल्ली में किसानों और पुलिस के बीच हुए घमासान युद्ध के बाद एक किसान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आज गणतंत्र दिवस को देखते हुए ट्रैक्टर रैली (tractor rally) को एक निर्धारित रास्ते से गुजरना था लेकिन वह पहले से निर्धारित रास्ते से ना होकर अन्य रास्तों से होकर गुजरने लगी। जिसके बाद जब पुलिस ने उनको रोकना चाहा तो किसानों और पुलिस में कहासुनी हो गई और देखते ही देखते किसानों को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा।

लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया

उसके बाद भी किसानों ने दिल्ली के अंदर हजारों की संख्या में पहुंचकर लाल किले में निशान साहिब का झंडा फहराया। इसी दौरान बताया गया कि एक किसान की मौत हो गई है। लेकिन अगर किसानों की मानें तो उनका कहना है कि कई और भी किसान इस में मारे गए हैं। लेकिन इस बात की पुष्टि फिलहाल अभी नही हो पायी है। हाँ यह जरूर कह सकते है कि एक किसान की मौत हुई है साथ ही दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

दर्जनों की संख्या में किसान और पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली के सड़कों पर किसान आंदोलन को लेकर हुई ट्रैक्टर रैली (tractor rally) के दौरान कई हिंसक झड़पों में दर्जनों किसान और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इतना ही नहीं कई बसों में तोड़फोड़ की गई और पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई। ऐसे में किसान की मौत का एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक ट्रैक्टर को पलटते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। वायरल वीडियो में कहा जा रहा है कि यह उसी किसान का वीडियो है जिसकी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर यात्रा के बहाने सपाइयों का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

Related Articles