Farmer Protest: सिंघु बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, अमित शाह के आवास पर बैठक

किसान आंदोलन (Farmer Protest) का आज 18वां दिन, सिंघु बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक

नई दिल्ली: कड़कड़ाती ठंड और घने कोहरे के बीच दिल्ली की  सीमाओं पर किसान अपने हिम्मत और हौसले के साथ डटे हुए है। किसान आंदोलन (Farmer Protest) का आज 18वां दिन है। जिसके कारण सिंघु बॉर्डर पर तनाव काफी बढ़ गया है। किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सोम प्रकाश ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की है।

मंत्री कैलाश चौधरी का बयान

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा, दो कदम अगर किसान आगे बढ़ेगा तो दो कदम सरकार आगे बढ़ेगी और इसका हल निकालें। वरना इन लोगों ने तो 60 साल सिर्फ राजनीति की थी और आज भी ये किसान का इस्तेमाल कर आगे बढ़ना चाहते हैं। हम किसानों और उनके प्रतिनिधियों के संपर्क में हैं और मुझे लगता है कि जल्द ही अगली बैठक होगी।

महासचिव का बयान

अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव ‘हन्नान मोल्लाह’ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों को रद्द करना ही किसानों की एकमात्र मांग है और कुछ ‘कॉस्मेटिक (Cosmetic’ संशोधनों से इन कानूनों को किसान हितैषी नहीं बनाया जा सकता है।

दिल्ली में वायु गुणवत्ता खराब

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह आसमान में घना कोहरा छाया रहा तथा सुबह आठ बजे यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 354 दर्ज किया गयामौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी से सटे शहरों में भी वायु की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में रही। गाजियाबाद में कई जगहों पर वायु की गुणवत्ता खराब रही, जबकि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक निगरानी केंद्र पर एक्यूआई 401 से अधिक दर्ज की गई। घना कोहरा छाये रहने के कारण वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने यहां पर सोमवार को न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने के साथ ही कोहरा छाये रहने का अनुमान लगाया है।

यह भी पढ़ेकिसान आंदोलन: माकपा समेत कई संगठन किसानों के समर्थन में करेंगे प्रदर्शन

यह भी पढ़ेसंयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने, विश्व नेताओं से जलवायु आपातकाल की स्थिति घोषित करने को कहा

Related Articles