Farmer Strike: अखिलेश का बड़ा ऐलान, तिरंगा लगाकर निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

किसान 26 जनवरी को तिरंगा लगाकर निकालेंगे ट्रैक्टर रैली, अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ट्रैक्टर रैली के संबंध में निर्देश दिए

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेतृत्व में किसान तिरंगा लगाकर 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन के समर्थन में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ट्रैक्टर रैली के संबंध में निर्देश भी दिए हैं।

अखिलेश का बयान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान कृषि कानून बिल को वापिस लेने की मांग को लेकर लगातार शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका अहिंसात्मक आंदोलन ऐतिहासिक (Historical) बन गया है। 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) एक राष्ट्रीय पर्व है। अन्नदाता सम्मान का पात्र है। उसको अपमानित नहीं किया जाना चाहिए। किसानों की मांगों को नजरअंदाज नही किया जाना चाहिए। उनकी मांगों को मानने से राष्ट्र का गौरव बढ़ेगा।

यह भी पढ़ेराष्‍ट्रपति बनते ही एक्शन में बाइडेन ( Biden ), कई बड़े कानूनों में किये बदलाव

उन्होंने कहा किसानों की मुख्य मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए क्योंकि किसान हितों के विरोधी है। इसी के साथ वे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की अनिवार्यता की मांग कर रहे हैं ताकि किसान को उसकी फसल का उचित दाम मिल सके। भाजपा को समझना चाहिए कि जिनके लिए यह कानून बना है, जब उन्हें ही ये स्वीकार्य नहीं है तो फिर इसका क्या फायदा।

सपा का साथ

अखिलेश ने कहा कि सपा आंदोलनकारी किसानों की मांगों का पूरी तरह समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को सपा किसानों के साथ गणतंत्र दिवस मनाएगी। इस दिन राज्य भर की प्रत्येक तहसील पर किसान अपने-अपने ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर आएंगे।

यह भी पढ़ेदेश को Corona Vaccine देने वाले Serum Institute में लगी भीषण आग

Related Articles