Farmer Strike: नंबरदार ने कहा ‘गडकरी कहते हैं कानून अच्छे हैं’

हिसार के जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने कहा, तीन महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं और गडकरी कहते हैं ‘कानून अच्छे हैं’

हिसार: अखिल भारतीय किसान सभा के हिसार जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार (Shamsher Singh Numberdar) समेत किसान नेताओं ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के उस बयान की निंदा की जिसमें उन्होंने कथित रूप से कहा है कि तीनों कृषि कानून अच्छे हैं और अब तक कोई भी इन कानूनों को गलत बताने वाला आगे नहीं आया।

टोल फ्री आंदोलन

यहां टोल प्लाजा चौधरीवास पर टोल फ्री आंदोलन के दसवें दिन धरने-प्रदर्शन के दौरान शमशेर सिंह नंबरदार, सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा और मुख्य सलाहकार राजकुमार ठोलेदार आदि नेताओं ने कहा कि बड़े ताज्जुब की बात है कि देश के लाखों किसान पिछले तीन महीनों से आंदोलन कर रहे हैं और सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं कि यह तीनों काले कृषि कानून वापस लिये जाएं औैर गडकरी इस आशय का बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कृषि कानून न केवल किसान विरोधी हैं बल्कि देश विरोधी भी हैं। इनको आनन-फानन में गैर लोकतांत्रिक तरीके से पास किया गया जिसको लेकर पूरे देश में विरोध की लहर चल रही है। यह भी कहा कि कई दौर की बातचीत केंद्र सरकार के बड़े मंत्रियों ने किसान नेताओं से की है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी किसान संगठनों से बातचीत करते हुए माना है कि तीनों बिलों में खामियां हैं, ऐसे में गडकरी के बयान से कुछ और ही लग रहा है। किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि इससे केंद्र सरकार की मंशा ठीक नहीं लगती और मांग की कि सरकार को चाहिए कि कल (4 जनवरी को) किसानों की इन मांगों पर गंभीरता से बातचीत करके पूरे मामले को सुलझाया जाए।

सूबेसिंह बूरा ने कहा कि कल होने वाली वार्ता में सरकार ने मांगें न मानी तो किसान आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। और 6 जनवरी को किसान सभा की ओर से आगामी आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ेBSNL 4G सेवा के कोर सिस्टम में भारतीय कंपनियों को ही मिलेगी इजाजत

यह भी पढ़ेयूपी (UP) में पंचायत चुनाव से पहले आम आदमी के साथ मिली एक और पार्टी

Related Articles

Back to top button