Farmer Strike: आप ने अजमेर में किया एक दिन का आमरण अनशन

किसानों के समर्थन में आप पार्टी ने किया अजमेर में एक दिन का आमरण अनशन

अजमेर: किसानों की मांगों के समर्थन में राजस्थान के अजमेर में आम आदमी पार्टी (आप) ने नये कृषि कानूनों के खिलाफ आज एक दिन का आमरण अनशन किया।

किसानों के साथ धोखा

दिल्ली के  के आह्वान पर स्थानीय रामगंज स्थित पार्टी कार्यालय पर यह अनशन शुरु किया। पार्टी की अजमेर की जिलाध्यक्ष मीना त्यागी के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता अनशन पर बैठे। इस मौके पर संगठन की संभागीय प्रभारी कीर्ति पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानून किसानों के साथ धोखा है और सरकार को कानून को वापस लेना होगा। उन्होंने कहा कि आप पार्टी केजरीवाल के नेतृत्व में किसानों के साथ है और उनके आह्वान के बाद ही एक दिन का उपवास रखा गया है। हम पूरी तरह किसानों के साथ है और उनका समर्थन करते है।

किसानों के समर्थन में जेल

अजमेर जिलाधीशालय के बाहर संनिर्माण श्रमिक संगठन की ओर से भी किसान आंदोलन के समर्थन में धरना दिया गया। धरना देने पर पुलिस की आपत्ति के बाद धरने का नेतृत्व कर रहे बुजुर्ग गणपतलाल गोरा की पुलिस से नोंकझोंक भी हुई। गोरा ने मीडिया से कहा कि किसानों का आंदोलन पूरी तरह जायज है और हम किसानों के समर्थन में यहां धरना दे रहे हैं। पुलिस की लाठी इसको कुचल नहीं सकती है। यदि किसानों के समर्थन में उन्हें जेल भी जाना पड़ा तो वह जायेंगे। बाद में कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।

यह भी पढ़ेकोरोना के बढ़ते कहर के बीच ट्रंप ने कहा, ‘फिलहाल वैक्सीन लेने का इरादा नहीं’

यह भी पढ़ेNZ vs WI: घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने विंडीज को किया क्लीन स्वीप

Related Articles