पीएम मोदी के खिलाफ किसानों ने बुलंद की आवाज, विरोध में फहराए काले झंडे

0

मलोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को रैली संबोधित करने के लिए यहां पहुंचे। इस मौके पर विभिन्न संगठनों से जुड़े किसानों ने प्रदर्शन किया और काले झंडे लहराए। पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सभास्थल से कुछ दूरी पर ही प्रदर्शनकारी किसानों को रोक दिया और कुछ को हिरासत में ले लिया।

बा‍बा बर्फानी की यात्रा के लिए रवाना हुआ एक और जत्‍था

नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री मोदी के यहां के दौरे की वजह से कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। वह यहां शिरोमणि अकाली दल द्वारा आयोजित ‘धन्यवाद रैली’ को संबोधित करने आए हैं जोकि मोदी सरकार द्वारा ‘धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में अब तक की सर्वाधिक बढ़ोतरी’ के मद्देनजर की जा रही है।

इतना गिर गए शिक्षक! फीस नहीं मिली तो 59 मासूम बच्चियों…

पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी को ‘अभूतपूर्व ऐतिहासिक वृद्धि’ बताया।

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान इस रैली में हिस्सा ले रहे हैं क्योंकि पंजाब के दक्षिण-पश्चिम में मुक्तसर जिले में स्थित मलोट शहर इन राज्यों की सीमा पर स्थित शहर है।

प्रधानमंत्री ने पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लागत का डेढ़ गुणा एमएसपी देने के फैसले को किसानों के लिए ‘ऐतिहासिक’ बताया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी वृद्धि को खारिज कर दिया था और कहा कि यह ‘कॉस्मेटिक उपाय से ज्यादा और कुछ नहीं’ है। सिंह ने इसके साथ ही कहा था कि यह किसान समुदाय की प्रमुख चिंताओं का समाधान नहीं करता।

loading...
शेयर करें