‘त्रासदी से बचने के लिए किसान कर रहे हैं आंदोलन’

नई दिल्लीकृषि बिल के विरोध में किसान कई दिनों से आंदोलन पर बैठे हैं। किसानों के आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए कई विपक्षी पार्टियां भी उनका पूरी तरह से साथ दे रही हैं। किसानों के आंदोलन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राहुल ने कहा है कि देश का किसान नए कृषि कानूनों की विरोध में भविष्य की त्रासदी से बचने के लिए आंदोलन कर उन्हें वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं और उनके इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक फोटो पोस्ट की है। जिसमें मध्य प्रदेश के किसानों के साथ एक अनुबंध की प्रति संलग्न की गई है। इस फोटो के कैप्शन में लिखा है , “ना हस्ताक्षर न मुहर, ऐसे ही हो रहा अनुबंध। मध्य प्रदेश के किसान बोले यही चलता रहा तो हम हो जाएंगे तबाह।”

कांग्रेस ने कहा है कि देश के दो करोड़ किसानों ने इन तीनों कृषि कानूनों के विरोध में हस्ताक्षर वाले पत्र दिए है जिन्हें दो ट्रकों में लादकर केंद्र को सौंपा जाएगा। पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल आज राष्ट्रपति से भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में इतने लाख से अधिक लोग ले चुके कोरोना का पहला डोज

Related Articles

Back to top button