किसानों का दावा दिल्ली पुलिस से मिल चुकी है मंजूरी, ट्रैक्टर रैली को विशाल बनाने की तैयारी

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने की जिद पर अड़े किसानों का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें परेड निकालने की इजाजत दे दी है. नए कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे तमाम किसान संगठन 26 जनवरी को देश की राजधानी में ट्रैक्टर परेड निकालने की लगातार मांग कर रहे थे.

सरकार द्वारा जब कोर्ट में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड न निकालने देने की बात कही गई, तब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ कह दिया था कि  ट्रैक्टर परेड निकालने देना है या नहीं ये पूरी तरीके से दिल्ली पुलिस पर निर्भर करता है. शुक्रवार को किसान संगठनों ने बताया कि उन्हें ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत मिल गई है.

यह भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड के साथ डेट पर गयी लड़की ने देखा कुछ ऐसा की उड़ गए होश

हालांकि इस बारे में दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि अभी हम किसानों से अंतिम चरण की बातचीत कर रहे है. नए कृषि सुधार कानूनों के विरोध में बीते 26 नवम्बर से देश भर के किसान देश की राजधानी समेत अन्य जगहों पर आंदोलन कर रहे है.

किसान संगठनों की माने तो 26 जनवरी के मौके पर निकलने वाली किसान ट्रैक्टर परेड में दो लाख से अधिक ट्रैक्टरों के भाग लेने की उम्मीद है. इस दौरान रैली के करीब पांच मार्ग होंगे. दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद दोपहर 12 बजे ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी.

यह भी पढ़ें: आगे-आगे ममता पीछे-पीछे जय श्री राम का नारा, बोली बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

Related Articles

Back to top button