भदोही में किसान चढ़ा टॉवर पर, राजस्वकर्मियों के रवैये से था परेशान

 

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को हरिरामपुर गांव का निवासी किसान कमला शंकर मौर्या राजस्वकर्मियों के रवैये से परेशान होकर गांव से कुछ दूरी पर स्थित प्रजापतिपुर में मौजूद एक टेलीफोन के टावर पर चढ़ गया।

जमीनी विवाद के चलते परेशान था भदोही का किसान

कमला शंकर मौर्या का कहना है कि दो दशक से उसके जमीन का मामला अदालत में चल रहा था। फैसला उसके पक्ष में आने के बाद वह नाम चढ़वाने के लिए लगातार भदोही तहसील पर चक्कर लगा रहा था। पर कोई उचित कार्यवाही नहीं हो रही थी।

सुविधा शुल्क की मांग करते थे राजस्वकर्मी

किसान ने बयान में बताया कि राजस्वकर्मी सुविधा शुल्क की मांग करते रहें। उसके पक्ष में फैसला होेने के बावजूद उसके पड़ोसी खेत पर कब्जा जमाये हुए हैं।
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रयांक जैन, भदोही तहसीलदार विजय यादव, शहर कोतवाल सदानंद सिंह, रजपुर चौकी इंचार्ज समेत फायर ब्रिगेड गाड़ी लेकर अग्निशमन अधिकारी ओम प्रकाश पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, और किसी तरह समझा-बुझाकर किसान को टावर से नीचे उतारा।

बता दें की प्रशाशन से लेकर राजस्व अधिकारियों तक लगतार भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे है। पर कोई उचित कार्यवाही नहीं हुई। शायद किसान या आम जनता के हालातो से शासन को कोई फर्क नहीं पड़ता। इसी लिए सरकार मूकबाधिर बन कर शांत बैठी हुई है।

ये भी पढ़ें: ईडी ने द्रमुक सांसद पर कसा सिकंजा, 8.6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

Related Articles