किसानों के पास कानूनी बिजली कनेक्शन नहीं थे, पुलिस ने कानून के तहत काटा : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री

नई दिल्ली : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री (Union power Minister) आरके सिंह (RK Singh) ने शनिवार को कहा कि किसानों (Farmers) ने धरना स्थलों पर कानूनी बिजली कनेक्शन (Power connection) नहीं लिए थे और जब पुलिस ने उनसे इसके बारे में बात की तो वे घमंड दिखा रहे थे। पुलिस ने केवल कानून को लागू किया है।

प्रदर्शनकारी स्थलों पर बिजली और पानी की आपूर्ति में कटौती के लिए सरकार पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress party) पर निशाना साधते हुए, सिंह ने कहा कि कांग्रेस (Congress) को यह बताना चाहिए कि क्या उन किसानों (Farmers) के पास बिजली के कानूनी कनेक्शन थे या नहीं। आरके सिंह ने कहा कि,”क्या इन लोगों (किसानों) ने कोई स्थायी कनेक्शन लिया है? यदि नहीं, तो वे बिजली चोरी कर रहे थे और बिजली चोरी कानून के तहत अपराध है।” उन्होंने आगे कहा कि बिजली चोरी करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़े: बंगाल में भाजपा के 300 कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला, करीब 130 लोग मारे गए

बता दें कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान हुई हिंसा के बाद धरना स्थलों पर बिजली का कनेक्शन काट दिया गया था। जिसको लेकर विपक्षी पार्टियां खासकर कांग्रेस मोदी सरकार (Modi government) पर हमलावर है। किसान (Farmers) नए कृषि कानूनों (New agricultural laws) के खिलाफ 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की अलग – अलग सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button